BIHAR/JHARKHAND NEWSPolitics

नीतीश की EXIT का पोल साबित हुए बिहार के एग्जिट पोल, तेजस्वी को भारी बढ़त

नीतीश की EXIT का पोल साबित हुए बिहार के एग्जिट पोल, तेजस्वी को भारी बढ़त
नीतीश की EXIT का पोल साबित हुए बिहार के एग्जिट पोल, तेजस्वी को भारी बढ़त
507views
A

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार तेजस्वी यादव की आंधी चलती हुई दिख रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक, महागठबंधन बिहार में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहा है. वेलकम टाइम्स  के एग्जिट पोल के मुताबिक, बिहार में महागठबंधन को 139 से 161 तक सीटें मिल सकती हैं. जबकि एनडीए 100 से भी कम सीटों पर सिमट सकता है यानी नीतीश कुमार की सत्ता से विदाई होते दिख रही है.

एग्जिट पोल के अनुसार, इस बार एनडीए सिर्फ 69 से 91 सीटों के बीच में सिमट सकती है. जबकि जदयू को सबसे अधिक नुकसान होता दिख रहा है. यानी नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए को चुनाव लड़ना भारी पड़ता दिख रहा है और नीतीश की सत्ता से विदाई होती दिख रही है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि ये उनका अंतिम विधानसभा चुनाव हो सकता है. बता दें कि बिहार में 10 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाने हैं.

एग्जिट पोल के अनुसार किसे कितनी सीट?

•    महागठबंधन को 139 से 161 सीटें
•    एनडीए को 69 से 91 सीटें
•    लोजपा को 3 से 5 सीटें
•    GDSF को 3 से 5 सीटें
•    अन्य को 3 से 5 सीटें

किस गठबंधन को कितना वोट प्रतिशत?
अगर बिहार में गठबंधन को मिलने वाले वोट प्रतिशत की बात करें तो महागठबंधन को बड़ी बढ़त मिल रही है. एग्जिट पोल के अनुसार, चुनाव में एनडीए को 39 फीसदी वोट मिल सकते हैं, जबकि महागठबंधन को 44 फीसदी वोट मिल सकते हैं. इनके अलावा चिराग पासवान की लोजपा को 7 फीसदी, GDSF को 4 फीसदी और अन्य को 5 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है.