धर्म ,पंचांग-पुराण , ज्योतिषी

Uttrakhand: खाई में गिरी बस का बिखरा पुर्जा-पुर्जा, यात्रियों की लाशें देख सिहर उठे लोग, अंधेरे में चला रेस्क्यू

खाई में गिरी बस का बिखरा पुर्जा-पुर्जा, यात्रियों की लाशें देख सिहर उठे लोग, अंधेरे में रात भर चला रेस्क्यू
खाई में गिरी बस का बिखरा पुर्जा-पुर्जा, यात्रियों की लाशें देख सिहर उठे लोग, अंधेरे में रात भर चला रेस्क्यू
21views

Uttrakhand: रात्रि के घनघोर अंधेरे और विषम परिस्थितियों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. वाहन में चालक और परिचालक सहित 30 लोग सवार थे जो कि मध्यप्रदेश से चारधाम यात्रा के लिए आए हुए थे. बस में सवार यात्रियों में 14 महिलाएं थीं.

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में हुए बस हादसे में अब तक 26 यात्रियों के शव बरामद हो चुके हैं. दुर्घटना के वक्त बस में 30 लोग सवार थे. सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के थे. हरिद्वार से यमुनोत्री के दर्शन के लिए जा रहे थे. रविवार शाम तीर्थयात्रियों से भरी बस डामटा रिखाऊं खड्ड के पास 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी थी. बस का पुर्जा-पुर्जा अलग हो गया और लाशें बिखरी गईं. यह मंजर देखकर बचाव करने पहुंचे लोग भी सिहर उठे थे. रात भर चले रेस्क्यू ऑपरेशन में राहत दल ने घायलों को ऊपर सड़क तक लाने में काफी मशक्कत की.

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से घटनास्थल करीब 80 किमी दूर होने की वजह से रेस्क्यू टीमों को भी मौके पर पहुंचने में समय लगा. इसके पहले स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और टॉर्च की रोशनी में घायलों को सड़क किनारे लाने का प्रयास किया जाने लगा. लेकिन इस दौरान बचाव कार्य में लगे लोगों ने जो मंजर देखा, उसे देखकर वो विचलित हो उठे.