DELHI /NCR NEWS

यूपी पुलिस ने मुंबई में ‘तांडव’ के डायरेक्टर अली अब्बास जफर के घर पर चिपकाया नोटिस, जानें क्या लिखा है

यूपी पुलिस ने मुंबई में 'तांडव' के डायरेक्टर अली अब्बास जफर के घर पर चिपकाया नोटिस, जानें क्या लिखा है
यूपी पुलिस ने मुंबई में 'तांडव' के डायरेक्टर अली अब्बास जफर के घर पर चिपकाया नोटिस, जानें क्या लिखा है
912views

मुंबई: उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुंबई में वेब सीरीज ‘तांडव’ के डायरेक्टर अली अब्बास जफर के घर पर नोटिस चस्पा किया है. इस नोटिस में जफर से 27 जनवरी को पेश होने के लिए कहा गया है.

उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि हमने उन्हें 27 जनवरी को लखनऊ में आईओ (जांच अधिकारी) के सामने पेश होने के लिए कहा है. उनका घर बंद था और कोई नहीं था, इसलिए हमने वहां नोटिस चिपका दिया है.

उत्तर प्रदेश पुलिस की चार सदस्यीय टीम जांच के सिलसिले में बुधवार को मुंबई पहुंची थी. बता दें कि विवादास्पद वेब सीरीज ‘‘तांडव’’ के खिलाफ लखनऊ में सबसे पहले मामला दर्ज किया गया था. तांडव के खिलाफ मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी एफआईआर दर्ज की गई है.

तांडव के कलाकारों पर धार्मिक भावना भड़काने का आरोप है. वेब सीरीज में एक सीन है जिसमें कॉलेज छात्र शिवा का किरदार अदा कर रहे अय्यूब को एक मंच पर भगवान महादेव का अभिनय करते हुए दिखाया गया है. इसमें कुछ संवाद करते हैं जिसको लेकर विवाद है.

अमेजन वीडियो पर रीलीज हुई ‘‘तांडव’’ में सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अयूब, डिपंल कपाड़िया जैसे बॉलीवुड कलाकारों ने काम किया है. तांडव की टीम विवादित सीन को लेकर माफी मांग चुकी है और सीन को भी हटा चुकी है.