Politics

इस्तीफों की झड़ी के बाद बोली TMC: ‘पैसों की बोरी लाकर नेताओं को बुलबुल की तरह नचा रही है BJP’

इस्तीफों की झड़ी के बाद बोली TMC: ‘पैसों की बोरी लाकर नेताओं को बुलबुल की तरह नचा रही है BJP’
इस्तीफों की झड़ी के बाद बोली TMC: ‘पैसों की बोरी लाकर नेताओं को बुलबुल की तरह नचा रही है BJP’
98views

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से पहले एक के बाद एक झटके का सामना करना पड़ा है जब उसके कई शीर्ष नेता पार्टी छोड़कर विपक्षी पार्टी बीजेपी में चले गए। फिर हाल ही में, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि टीएमसी के 41 और विधायक बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक हैं’। इन सब के बाद, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर ‘नेताओं की खरीद-फरोख्त’ करने का आरोप लगाया है।

कल्याण बनर्जी ने एक विवादित बयान देते हुए कहा- “बीजेपी पैसों की बोरी ला रहा है। नरेंद्र मोदी और अमित शाह 4 करोड़, 8 करोड़, 10 करोड़, 15 करोड़, 20 करोड़ लाते हैं और कहते हैं ‘नाच मेरी बुलबुल यहां पैसा मिलेगा’ और सारी बुलबुल यहां नाच रही हैं कि उन्हें पैसे के साथ साथ सीएम और डिप्टी सीएम की कुर्सी भी मिलेगी। हालांकि, कुछ लोग यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि जाएं या नहीं क्योंकि वे सोच रहे हैं कि सभी सीएम या डिप्टी सीएम नहीं बन सकते।”

कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले गुरुवार को एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि ‘उनके पास तृणमूल कांग्रेस के 41 और विधायकों की नई सूची है जो बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक हैं’। विजयवर्गीय ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा कि ‘अगर बीजेपी इन विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करती है, तो टीएमसी गिर जाएगी लेकिन भगवा पार्टी अभी भी यह सोच रही है कि किसे पार्टी में शामिल करना है और किसे नहीं।’

विजयवर्गीय ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “मेरे पास 41 विधायकों की सूची है जो बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं, अगर मैं उन्हें ले जाऊंगा तो राज्य सरकार ढह जाएगी लेकिन हम अभी भी इस पर गौर कर रहे हैं और तय करेंगे कि किसे लेना है और किसे नहीं। अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिसकी छवि धूमिल हुई है, तो हम उस व्यक्ति को नहीं लेंगे, हमने ऐसी करने का सोचा है।”