Sport

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज: कमेंट्री बॉक्स में वापसी करेंगे संजय मांजरेकर

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज: कमेंट्री बॉक्स में वापसी करेंगे संजय मांजरेकर
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज: कमेंट्री बॉक्स में वापसी करेंगे संजय मांजरेकर
521views

A[/पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ऑस्ट्रेलिया दौरे से एक बार फिर से कमेंट्री बॉक्स में वापसी करेंगे. मांजरेकर शनिवार को खुद इसकी पुष्टि की है. 55 वर्षीय मांजरेकर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीवी कमेंट्री पैनल में शामिल किया गया है. 27 नवंबर से 19 जनवरी 2021 तक होने वाली सीरीज के मैचों का प्रसारण अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क के पास है.

मांजरेकर ने पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान रवींद्र जडेजा को लेकर की टिप्पणी की थी और उन्होंने कहा था कि उन्हें वो खिलाड़ी पसंद नहीं जो टूकड़ों में प्रदर्शन करते हैं, जैसे कि वनडे में जडेजा कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल-13 के कमेंट्री पैनल में मांजरेकर को शामिल नहीं किया था.

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत करेगी. दोनों टीमों के बीच पहला और दूसरा वनडे सिडनी में 27 और 29 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद तीसरा और अंतिम वनडे दो दिसंबर को कैनबरा में होगा.
वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली टी-20 सीरीज कैनबरा और सिडनी में खेले जाएंगे. पहला मैच चार दिसंबर को कैनबरा में, जबकि सीरीज के बाकी दो मैच छह और आठ दिसंबर को सिडनी में खेले जाएंगे.

सीमित ओवरों की सीरीज के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 17 दिसंबर से एडिलेड में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत करेगा.

एडिलेड में होने वाले पहले डे नाइट टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में दूसरा टेस्ट, सात जनवरी 2021 से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी 2021 से गॉबा में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी.