technology

Realme 7 स्मार्टफोन रिव्यू: सेगमेंट का परफेक्ट ऑल-राउंडर

164views

Realme 7 को भारत में सितंबर में 7 Pro के साथ लॉन्च किया गया था. इन्हें Realme 6 और 6 Pro के अपग्रेड के तौर पर भारत में उतारा गया था. काफी समय तक इस्तेमाल करने के बाद हम फिलहाल यहां आपको Realme 7 का रिव्यू बताने जा रहे हैं. ये मिड-रेंज सेगमेंट में बेस्ट स्मार्टफोन्स में से एक हैं. इसके 6GB/64GB वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये और 8GB/128GB वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है. ये 90Hz डिस्प्ले, 5,000mAh की बैटरी और Helio G95 जैसे स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है.

डिजाइन एंड डिस्प्ले:

इसका रियर पैनल में मैट फिनिशिंग के साथ मिरर कट डिजाइन दिया गया है. फोन होल्ड करने में काफी कॉम्पैक्ट और लाइट वेट है. इसमें कहीं भी रफ एजेज नहीं हैं. इसमें पावर बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जिसका प्लेसमेंट काफी सही है और ये फास्ट भी है. राइट की तरफ सिम ट्रे और बॉटम में 3.5mm हेडफोन जैक, टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल मौजूद है. ओवरऑल बिल्ट क्वालिटी और डिजाइन काफी इंप्रेसिव है.

डिस्प्ले की बात करें तो यहां 90Hz रिफ्रेश रेट और गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 6.5-इंच-HD+ (1,080×2,400 पिक्सल) पंच-होल LCD डिस्प्ले दिया गया है. इसमें ब्राइटनेस और कलर्स को लेकर कोई दिक्कत नहीं है. साथ ही Helio G95 प्रोसेसर के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले होने की वजह से स्क्रोलिंग भी स्मूद लगती है. इसमें रिफ्रेट रेट के लिए एक्टिविटी के हिसाब से ऑटो एडजस्ट भी मिलता है.

परफॉर्मेंस:

ये फोन MediaTek Helio G95 प्रोसेसर के साथ आता है. जोकि Helio G90T का अपडेटेड वर्जन है. इस फोन में हेवी गेम्स खेलने, ऐप स्विचिंग, मल्टीटास्किंग, ऐप लॉन्चिंग और ब्राउजिंग जैसे किसी भी टास्क को करने में कोई परेशानी नहीं आती सारी चीजें बिना किसी लैग के ही हो जाती हैं. स्पीकर की बात करें तो यहां बॉटम में स्पीकर मौजूद है. ये लाउड तो है लेकिन क्वालिटी एवरेज है.