Politics

CWC Meet: CWC की बैठक में उठी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, जानिए उन्होंने क्या कहा

कांग्रेस के दोबारा अध्यक्ष बनेंगे राहुल गांधी?
कांग्रेस के दोबारा अध्यक्ष बनेंगे राहुल गांधी?
93views

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी की कमान संभाल सकते हैं. दिल्ली में शनिवार को आयोजित की गई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में इसको लेकर संकेत मिले हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी की कमान संभाल सकते हैं. दिल्ली में शनिवार को आयोजित की गई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में इसको लेकर संकेत मिले हैं. सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ नेताओं द्वारा पार्टी का नेतृत्व करने के लिए कहे जाने पर राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि वह इस पर विचार करेंगे.

हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी हमारे अध्यक्ष बने- मल्लिकार्जुन खड़गे

इस बैठक को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा,” सभी ने एक मत से प्रस्ताव रखा कि राहुल गांधी अध्यक्ष बने. हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी हमारे अध्यक्ष बने लेकिन ये उनपर छोड़ा गया है.” वहीं कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा,”  सबलोग एकमत थे कि राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनना चाहिए.  सभी वर्किंग कमेटी के सदस्यों एकमत होकर राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनाना चाहते हैं.” वहीं तारिक हामिद कर्रा ने कहा,” हमारे पास अध्यक्ष हैं. एंटनी समेत सभी नेताओं ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने की अपील की है.”

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कब होगा

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा,” एआईसीसी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच होगा. हमने 3 प्रस्ताव पारित किए हैं. राजनीतिक स्थिति पर, मुद्रास्फीति पर और तीव्र कृषि संकट के साथ भारत के किसानों पर हो रहे हमले को लेकर.”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साधा सरकार परल निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना का हवाला देते हुए कहा कि इससे किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी की सोच का पता चलता है. किसानों के विरोध के बारे में, कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष ने कहा, “लखीमपुर खीरी में चौंकाने वाली घटनाएं बीजेपी की मानसिकता को दर्शाती हैं. वह किसान आंदोलन को कैसे देखती है, किसानों द्वारा अपने जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए इस दृड़ संघर्ष से कैसे निपटती है.” बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार सुबह 10 बजे से सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई थी. बैठक में दिग्विजय सिंह को छोड़कर लगभग सभी नेता शामिल हुए.