BIHAR/JHARKHAND NEWSPolitics

बीजेपी के तारकिशोर और रेणु देवी डिप्टी CM की रेस में, स्पीकर भी अपना चाहती है पार्टी

बीजेपी के तारकिशोर और रेणु देवी डिप्टी CM की रेस में, स्पीकर भी अपना चाहती है पार्टी
बीजेपी के तारकिशोर और रेणु देवी डिप्टी CM की रेस में, स्पीकर भी अपना चाहती है पार्टी
602views

बिहार में डिप्टी सीएम को लेकर पिक्चर लगभग साफ हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के तारकिशोर और रेणु देवी डिप्टी CM होंगे. बीजेपी स्पीकर भी अपना चाहती है. हालांकि तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने डिप्टी सीएम पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

बिहार में डिप्टी सीएम को लेकर पिक्चर लगभग साफ हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के तारकिशोर और रेणु देवी डिप्टी CM होंगे. बीजेपी स्पीकर भी अपना चाहती है. हालांकि तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने डिप्टी सीएम पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं. उनका कहा है कि केंद्रीय व प्रांतीय नेतृत्व इस पर फैसला करेगा. 

आजतक से बातचीत में रेणु देवी ने कहा कि पार्टी की ओर से जो जिम्मेदारी मिली है, उसे निभाऊंगी. पार्टी ने एक कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी है. कार्यकर्ता को जहां लगा देंगे वहां काम करेंगे. रेणु देवी से डिप्टी सीएम पद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी कोई पत्ते नहीं खोले. उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ जानती नहीं है. वहीं, तारकिशोर प्रसाद ने भी डिप्टी सीएम पद पर कुछ नहीं बोले. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो उन्हें जिम्मेदारी वो उसको निभाएंगे. नीतीश कुमार के नेतृत्व में वो काम करेंगे.

नीतीश कुमार ने पेश किया दावा

बता दें कि रविवार को नीतीश कुमार राज्यपाल फागू चौहान से अकेले ही मिलने गए और अकेले ही सरकार बनाने का दावा पेश किया. जबकि 2005 से सुशील मोदी उनके साथ राज्यपाल से मिलने जाते रहे हैं और दोनों मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे थे. 

कार्यकर्ता का पद तो कोई नहीं छीन कता

इधर, सुशील मोदी ने तार किशोर को भाजपा विधानमंडल का नेता चुने जाने पर बधाई दी. सुशील मोदी ने कहा है कि भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता. नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई!