BREAKING NEWS
Windows 7 हो रहा बंद, जानें अपग्रेड्स से लेकर बैकअप तक अब क्या करना है आपको

Windows 7 हो रहा बंद, जानें अपग्रेड्स से लेकर बैकअप तक अब क्या करना है आपको

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर अपडेट हो या विंडोज का, हम सभी को अपडेट्स पसंद हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हर अपडेट के साथ प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने का हमारा अनुभव और बेहतर होता है। लेकिन कुछ प्रोडक्ट्स कि इतनी आदत हो जाती है कि उसे छोड़ना हमें अच्छा ही नहीं लगता। ऐसा ही Microsoft Windows 7 के साथ है। Microsoft विंडोज 7 एक ऐसा ही ऑपरेटिंग सिस्टम है जो Windows 8 के आने के बाद भी पॉपुलर रहा। यही नहीं, आज भी कई यूजर्स Windows 7 को ही बेहतर मानते हैं।

Microsoft Windows 7

 

हालांकि, Windows 7 का युग अब आधिकारिक तौर से खत्म होने जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि Microsoft ने यूजर्स को नोटिफाई करना शुरू कर दिया है कि OS के इस वर्जन के लिए अब सपोर्ट नहीं दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि- ''10 वर्षों के बाद, Windows 7 के लिए सपोर्ट 14 जनवरी 2020 को बंद होने जा रहा है। हमें पता है कि यह बदलाव थोड़ा मुश्किल होगा, इसलिए हम आपके हर प्रश्न का जवाब देने और आगे क्या करना है यह बताने के लिए आपकी मदद करेंगे।''

About Author

Senior Reporter @Welcome Times

The  reporter is an investigative journalist who initiates, researches and reports a mixture of daily, weekly, and long-form watchdog and investigative journalism for publication on the Center's website and for distribution in digital, print and broadcast outlets of our media partners

Related items

  • Facebook लाइव करना हो जाएगा मुश्किल, नियमों में बदलाव कर रहा फेसबुक

    सैन फ्रांसिस्को : सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (facebook) लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के नियमों को पहले से सख्त करने जा रहा है. फेसबुक की तरफ से कहा गया कि वह न्यूजीलैंड में मस्जिदों पर हुए हमले के प्रसारण के लिए उसकी लाइव वीडियो सर्विस का यूज किए जाने के मद्देनजर नियमों को कड़ा कर रहा है. पिछले दिनों एक हमलावर ने क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला किया था, जिसमें करीब 50 लोगों की मौत हो गई.

     

    आतंकी हमले के मद्देनजर कदम उठा रहा फेसबुक


    फेसबुक के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि कई लोगों ने सही सवाल उठाया कि फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हमले की भयानक वीडियो का प्रसार करने में कैसे किया गया. उन्होंने कहा, 'आतंकवादी हमले के मद्देनजर हम तीन कदम उठा रहे हैं : फेसबुक लाइव इस्तेमाल करने के नियमों को कड़ा बना रहे हैं, हमारे प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने से रोकने के लिए और कदम उठा रहे हैं तथा न्यूजीलैंड समुदाय का समर्थन कर रहे हैं.'

     

     

    सैंडबर्ग के अनुसार फेसबुक अपने लाइवस्ट्रीमिंग के मानदंडों का पूर्व में उल्लंघन कर चुके लोगों को इस सर्विस के इस्तेमाल से रोकने पर विचार कर रहा है. सोशल नेटवर्क ऐसे सॉफ्टवेयर में भी निवेश कर रहा है जो हिंसक वीडियो या तस्वीरों के संपादित संस्करण को साझा करने या री-पोस्ट करने से रोकने के लिए तुरंत उनकी पहचान कर सकें.

  • Samsung Galaxy Tab A (2019) S-Pen के साथ हुआ लॉन्च, Apple iPad Mini (2019) को मिलेगी चुनौती

    नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung ने चुपके से अपने Samsung Galaxy Tab A (2019) को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ Samsung Galaxy Note 9 की तरह ही S-Pen भी दिया गया है। Samsung ने पिछले साल Samsung Galaxy Tab A को लॉन्च किया था। Samsung Galaxy Tab A (2019) या Samsung Galaxy Tab A Plus को फिलहाल कम्बोडिया, लाओस, मलेशिया, फिलिपिंस, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, वियतनाम और यूके में लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Samsung Galaxy Tab A (2019) को थाइलैंड के आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। इसे दुनिया के अन्य देशों में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

    Samsung Galaxy Tab A (2019)

    Samsung Galaxy Tab A (2019) को अफोर्डेबल प्राइस रेंज में लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स की बात कें तो इसमें 8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1920 X 1200 पिक्सल है। टैब 4G LTE नेटवर्क को सपोर्ट करता है। टैब में 1.8GHz Exynos 7904 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो Samsung Galaxy M20 स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया गया है। टैब 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

     
     

     

     

  • लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन्स खरीदने की सोच रहे हैं? Rs 15,000 से कम कीमत में ये फोन्स हैं उपलब्ध

    नई दिल्ली (टेक डेस्क)। 2019 को आए अभी 3 महीने ही हुए हैं लेकिन इन 3 महीनों में ही कई सारे नए स्मार्टफोन लॉन्च हो चुके हैं। हालांकि, इनमे से सबसे ज्यादा बेहतर ऑफरिंग नए बजट स्मार्टफोन्स कि है। बजट कीमत में यूजर्स को नए डिजाइन, बेहतर कैमरा, बड़ी बैटरी, फास्ट प्रोसेसर दिया जा रहा है। ऐसे में यूजर्स के लिए इन बजट स्मार्टफोन्स से बेहतर कौन-सी डील हो सकती है? हम ऐसे ही कुछ बजट स्मार्टफोन्स कि लिस्ट लाएं हैं जो Rs 15,000 के अंदर भारत में उपलब्ध हैं:

    Redmi Note 7 Pro: कीमत Rs 13,999 से शुरू

     

     

    Redmi Note 7 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। Redmi Note 7 Pro में दो मेमोरी वेरिएंट्स 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI10 यूजर इंटरफेस पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल दिया गया है, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

     

     

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.