BREAKING NEWS
दिल्ली /एनसीआर

दिल्ली /एनसीआर (7)

दिल्ली /एनसीआर

Latest News

नए ट्रैफिक नियम के बाद 3.5 लाख कम कटे चालान ,संभल गए दिल्ली वाले......?

Tuesday, 01 October 2019 19:10 Written by

दिल्ली में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद सितंबर 2018 के मुकाबले इस साल सितंबर में दर्ज किए गए चालान में भारी गिरावट देखने को मिली है. जहां 2018 सितंबर में कुल काटे गए चालान की संख्या 5,24,819 थी, वहीं सितंबर 2019 में 1,73,921 चालान काटे गए. पिछले साल के मुकाबले इस साल 3,50,898 कम चालान काटे गए हैं.

Image result for delhi traffic police and challan pics

बताया जा रहा है कि चालान की संख्या में आई गिरावट इसलिए है क्योंकि सभी मामले कोर्ट में भेज दिए जा रहे हैं और पुलिस को मिले अधिकार सीमित हैं. अभी पुलिस का पूरा ध्यान इस कानून के प्रभावी ढंग से लागू कराने पर है. नया कानून लागू होने के बाद जानलेवा सड़क दुर्घटना के आंकड़े आने में अभी कुछ वक्त लगेगा.

चालान की घटी संख्या बताती है कि दिल्ली के लोग सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक नियमों को लेकर सजग हो गए हैं. सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार भी अब पहले जैसी नहीं दिखती. इस कारण सड़क दुर्घटनाओं में कमी सामने आ रही है. पुलिस प्रशासन ने भी इस बात को स्वीकार किया है.

अब तक का सबसे मंहगा चालान देश की राजधानी दिल्ली में कटा है. इस चालान को बाकायदा अदालत में जमा भी कराया गया. यह चालान एक ट्रक का था. चालान की जुर्माना राशि थी 2,00, 500 रुपये. यह चालान दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मुकरबा चौक पर काटा था. 

दिल्लीः जौनापुर की झुग्गी में लगी भीषण आग, करीब चार लोग झुलसे

Monday, 08 April 2019 06:34 Written by

दिल्ली के जौनापुर इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब वहां स्थित झुग्गी में सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।

 

अब तक मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण दिल्ली के जूनापुर इलाके में शनिवार सुबह करीब 11 बजकर 56 मिनट पर कोहली फॉर्म के पास झुग्गी में छोटे एलपीजी सिलेंडर ब्लॉस्ट के बाद आग लग गई।

आग से वहां एक पब्लिक टॉयलेट में भी आग लग गई। हादसे में तीन से चार लोगों के झुलसने की सूचना है। हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। घायलों को सफदरजंग अस्पताल भर्ती कराया गया। आग पर करीब एक बजे काबू पा लिया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गठबंधन को लेकर कांग्रेस में क्यासों का बाजार रहा गर्म

Monday, 08 April 2019 06:34 Written by

कांग्रेस के आप से गठबंधन को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी जोरों पर है। शनिवार को एक गुट ने यह हवा फैला दी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन से इंकार कर दिया है। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित गुट में खुशी की लहर फैल गई तो प्रदेश प्रभारी पीसी चाको गुट में निराशा।

 

 

बताया जाता है कि निराश चाको ने राहुल गांधी को फोन कर पूछा कि क्या अब चुनाव समिति की बैठक बुला ली जाए ताकि चुनाव लडने पर निर्णय किया जाए, लेकिन राहुल में इंतजार करने को कहा तो फिर गठबंधन के क्यास शुरु हो गए।

शनिवार को दिन भर कांग्रेस में गठबंधन को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म रहा। एक गुट में शफूगा छेड दिया कि अब गठबंधन नहीं होगा राहुल गांधी ने इंकार कर दिया है। इसके बाद शीला गुट सक्रिय हो गया और खुशी में नेता बधाईयां देने में जुट गए। उधर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन व प्रदेश प्रभारी पीसी चाको गुट में निराशा बन गई।

प्रदेश नेताओं के अनुसार इस निराशा ने चाको ने राहुल गांधी को फोन कर चुनाव समिति की बैठक करने की इजाजत मांगी ताकि प्रत्याशियों के बारे में निर्णय लिया जा सके।

गठबंधन के किसी भी निर्णय से अंजान राहुल गांधी ने कारण पूछा तो स्थिति स्पष्ट हुई और चाको को इंतजार करने को कहा गया। इसके बाद चाको गुट के नेताओं के चेहरे पर रोनक आ गई और अब निराश होने की बारी शीला गुट की थी।

नोएडाः 16वीं मंजिल से गिरकर इंजीनियर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हाल में हुई थी सगाई

Monday, 08 April 2019 06:33 Written by

नोएडा थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 121 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले इंजीनियर की उसकी सोसाइटी के 16वीं मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है।

 

पुलिस के अनुसार इंजीनियर की अभी हाल ही में सगाई हुई थी। शुरुआती जांच में पुलिस घटना को आत्महत्या का मामला मान रही है। थाना फेस -3 के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि सेक्टर 121 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले रवि हेलीवाल मूल निवासी झारखंड की आज उनकी सोसाइटी के 16वीं मंजिल से गिरकर संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई।

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि मृतक एरिक्सन कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत था।

 

 

 

 

वह सोसाइटी की तीसरी मंजिल पर रहता था। थाना प्रभारी ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि वह 16वीं मंजिल पर कैसे पहुंचा और आत्महत्या क्यों की। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि अगर मृतक के परिजन किसी के खिलाफ शिकायत करते हैं तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी। थाना प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

 

 

 

Popular News

केन्द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज…
Delhi Govt Bans Diesel Generator Sets after releases NASA Images…
दिल्ली में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद…
कांग्रेस के आप से गठबंधन को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी…

केजरीवाल को अभिमन्यु बताता एक मैसेज हो रहा वायरल

Monday, 08 April 2019 06:34 Written by

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अभिमन्यु बताता एक व्हाटएप मैसेज पिछले कुछ दिनों से वॉयरल हो रहा है। इसमें कहा गया है कि चुनावी मौसम में गठबंधन के ऑफर देकर कांग्रेस को केजरीवाल ने अपनी चाल में फंसा लिया है। इसी वजह से आज कांग्रेस अपने दफ्तर में बैठी है, जबकि केजरीवाल खुद दिल्ली की सातों सीटों पर प्रचार कर रहे हैं। 

 
 
जानकारों का मानना है कि मैसेज की स्क्रिप्ट प्रो-आम आदमी पार्टी लग रही है। संभव है कि दिल्ली में काफी दिन से चल रही गठबंधन की सियासी के साइड इफेक्ट से आप कार्यकर्ताओं व समर्थकों को बचाने के लिए इसे कोई वॉयरल करवा रहा हो। उधर, आप ने इस तरह के किसी मैसेज से उसका ताल्लुक होने से इंकार किया है। प्रदेश संयोजक गोपाल राय का कहना है कि कांग्रेस से वैचारिक मतभेद होने के बावजूद आप ने भाजपा को हराने के लिए गठबंधन के साथ जाने का फैसला किया था। पार्टी अभी अपने फैसले पर कायम है।

व्हाटसएप ग्रुप्स पर वायरल हो रहे मैसेज में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल को यूं ही आधुनिक राजनीति का अभिमन्यु नहीं कहा जाता है। उन्होंने अपनी शतरंजी चाल गठबंधन ऑफर से कांग्रेस को चुनावी मौसम में अकबर रोड स्थित दफ्तर में बैठने को मजबूर कर दिया है। इतना ही नहीं, इसमें फंसकर कांग्रेस दो-फाड़ हो गई है। जबकि वह सातों सीटों पर अपने प्रचार अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। लंबे मैसेज में इसी तरह की दूसरी आप समर्थक बातें लिखी गई हैं।