entertainment

Laxmii Review: ट्रांसजेंडर समुदाय के प्रति खास मैसेज देती है अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी’

230views

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘लक्ष्मी डिज्नी’ प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो गई है। लक्ष्मी तमिल फिल्म कंचना का हिंदी रीमेक है और इसे राघव लॉरेंस ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अक्षय और कियारा पति-पत्नी का किरदार निभा रहे हैं। 

कहानी 

फिल्म में अक्षय, आसिफ का किरदार निभा रहे हैं जो अपनी पत्नी यानी कियारा आडवाणी के मम्मी-पापा के घर उन्हें मनाने जाते हैं क्योंकि दोनों की लव मैरिज से वे नाराज होते हैं। दोनों फिर दमन पहुंचते हैं और इसके बाद कहानी में आता है ट्विस्ट। वहां पहुंचने के बाद आसिफ को उस प्लॉट के बारे में पता चलता है जहां खेलने से बच्चे डरते हैं। लेकिन आसिफ भूत-प्रेत में विश्वास नहीं करता और वह उस प्लॉट में खेलने जाता है।

फिर क्रिकेट खेलते हुए कुछ ऐसा होता है कि वहां की आत्मा जाग जाती है और आसिफ के साथ रश्मि के पेरेंट्स के घर आ जाती है। इसके बाद वही सब होता है जो हर हॉरर फिल्म में होता है और फिर अक्षय के अंदर आ जाती है लक्ष्मी की आत्मा।

रिव्यू

अगर आपने कंचना नहीं देखी है तो फिर आपको यह फिल्म बहुत अच्छी लगेगी। लेकिन अगर आपने कंचना देखी है तो बार-बार आप सीन्स में तुलना करेंगे। हालांकि फिल्म की कहानी को थोड़ा मॉडिफाई किया गया है। फिल्म में अक्षय और कियारा की जोड़ी साथ में कुछ खास नहीं लग रही। अक्षय, कियारा के सामने काफी बड़े लग रहे हैं। फिल्म में ट्रांसजेंडर्स समाज के प्रति लोगों की सोच बदलने का संदेश दिया गया है। 

एक्टिंग

अक्षय के किरदार की शुरुआत ठीक-ठाक थी लेकिन उनके लक्ष्मी वाले अवतार ने दिल जीता। उनका डाइनिंग टेबल वाला सीन तो बेस्ट था। कियारा आडवाणी बाद में फिल्म से लगभग गायब दिखीं। बाकी सपोर्टिंग एक्टर्स ने अच्छा काम किया। मनु ऋषि, राजेश कुमार और अश्विनि कलसेकर ने शानदार परफॉर्मेंस दी। 

कॉमेडी

अब क्योंकि यह फिल्म रीमेक है तो इसकी फिल्म कंचना से तुलना तो होगी ही और अगर तुलना की जाए तो यह फिल्म उतनी मजेदार नहीं लगी। हालांकि कुछ सीन्स बहुत मजेदार थे, लेकिन कहीं-कहीं कॉमेडी मिसिंग दिखी।

डायरेक्शन

राघव लॉरेंस ने फिल्म कंचना डायरेक्ट की थी और उसमें काम किया था। इसके बाद राघव ने अब फिल्म लक्ष्मी को डायरेक्ट किया है। हालांकि इस फिल्म में राघव का वो जादू नहीं दिखा। फिल्म कहीं-कहीं डिसकनेक्ट हो जाती है।