Print this page
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस विश्व कप 2019 के मैच की शुरुआत भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस विश्व कप 2019 के मैच की शुरुआत भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से होगी. World Cup में संडे का सुपरहिट मुकाबला: आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, दोपहर 3 बजे से शुरु होगा मैच

World Cup में संडे का सुपरहिट मुकाबला: आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, दोपहर 3 बजे से शुरु होगा मैच Featured

लंदन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 14वें मुकाबले पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. ये इस विश्व कप में भारत का दूसरा मुकाबला होगा जबकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का ये तीसरा मुकाबला होगा. इससे पहले जहां विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पांच जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीता था.

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप से पहले हुई थीं दो सीरीज

 

 

 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ जीता जबकि दूसरे मुकाबले में उन्होंने रोमांचक अंदाज में उतार-चढ़ाव के बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को मात दी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप से ठीक पहले दो वनडे सीरीज खेली गई थीं. पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की जमीन पर वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचा. उसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई तो उसने भारतीय क्रिकेट टीम को भी उनके घर में वनडे सीरीज में मात देकर हिसाब बराबर कर लिया.

 

 

 

दोनों टीमें अब मजबूत नजर आ रही हैं. ये मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस विश्व कप 2019 के मैच की शुरुआत भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से होगी.

 

भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है- पोंटिंग


दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों से हुई परेशानी को देखते हुए भारत विश्व कप मुकाबले में इस टीम के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है. ओशेन थॉमस, शेलडन कोट्रेल और आंद्रे रसेल की वेस्टइंडीज की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने अपनी तेज और शॉर्ट गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. पांच बार की चैम्पियन टीम एक समय 38 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी.



ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच और कप्तान के तौर पर दो बार विश्व कप का खिताब जीतने वाले पोंटिंग ने कहा, ‘‘ हम सब जानते है कि जसप्रीत बुमराह नयी गेंद के अच्छे गेंदबाज है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह शॉट और फुल लेंथ गेंद का अच्छा मिश्रण करते है. उन्होंने कहा कि अगर टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो केदार जाधव दूसरे स्पिनर की भूमिका निभा सकते हैं.’’

Read 2728 times Last modified on Sunday, 09 June 2019 07:30
Rate this item
(0 votes)

730 Responses Found