BREAKING NEWS

नए ट्रैफिक नियम के बाद 3.5 लाख कम कटे चालान ,संभल गए दिल्ली वाले......?

दिल्ली में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद सितंबर 2018 के मुकाबले इस साल सितंबर में दर्ज किए गए चालान में भारी गिरावट देखने को मिली है. जहां 2018 सितंबर में कुल काटे गए चालान की संख्या 5,24,819 थी, वहीं सितंबर 2019 में 1,73,921 चालान काटे गए. पिछले साल के मुकाबले इस साल 3,50,898 कम चालान काटे गए हैं.

Image result for delhi traffic police and challan pics

बताया जा रहा है कि चालान की संख्या में आई गिरावट इसलिए है क्योंकि सभी मामले कोर्ट में भेज दिए जा रहे हैं और पुलिस को मिले अधिकार सीमित हैं. अभी पुलिस का पूरा ध्यान इस कानून के प्रभावी ढंग से लागू कराने पर है. नया कानून लागू होने के बाद जानलेवा सड़क दुर्घटना के आंकड़े आने में अभी कुछ वक्त लगेगा.

चालान की घटी संख्या बताती है कि दिल्ली के लोग सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक नियमों को लेकर सजग हो गए हैं. सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार भी अब पहले जैसी नहीं दिखती. इस कारण सड़क दुर्घटनाओं में कमी सामने आ रही है. पुलिस प्रशासन ने भी इस बात को स्वीकार किया है.

अब तक का सबसे मंहगा चालान देश की राजधानी दिल्ली में कटा है. इस चालान को बाकायदा अदालत में जमा भी कराया गया. यह चालान एक ट्रक का था. चालान की जुर्माना राशि थी 2,00, 500 रुपये. यह चालान दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मुकरबा चौक पर काटा था. 

Read 347 times Last modified on Wednesday, 16 October 2019 05:07
Rate this item
(0 votes)

About Author

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.