BREAKING NEWS
Bengal Updates LIVE: बंगाल में ऐलान-ए-जंग, प्रचार के 12 घंटे बाकी, मोदी-ममता की 2-2 रैलियां Bengal Updates LIVE: बंगाल में ऐलान-ए-जंग, प्रचार के 12 घंटे बाकी, मोदी-ममता की 2-2 रैलियां Bengal Updates LIVE: बंगाल में ऐलान-ए-जंग, प्रचार के 12 घंटे बाकी, मोदी-ममता की 2-2 रैलियां

Bengal Updates LIVE: बंगाल में ऐलान-ए-जंग, प्रचार के 12 घंटे बाकी, मोदी-ममता की 2-2 रैलियां Featured

लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई आखिरी चरण में पहुंचते ही दिलचस्प और कांटेदार हो गई है. बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में बवाल हुआ तो बीजेपी आक्रामक हो गई तो वहीं ममता बनर्जी ने भी पलटवार किया. इसी लड़ाई के बीच चुनाव आयोग ने बंगाल की नौ सीटों पर प्रचार के समय को 24 घंटे के लिए घटा दिया है. आज बंगाल में प्रचार का आखिरी दिन है इसलिए प्रचार पर जोर है.

 

Highlights
  • बंगाल में आर-पार की लड़ाई हुई तेज
  • चुनाव आयोग ने 24 घंटे कम किया प्रचार का समय
  • आज रात दस बजे तक हो सकेगा प्रचार
  • आज पीएम मोदी की दो रैलियां
  • ममता की तीन रैली और दो पदयात्रा
  • बंगाल की नौ सीटों पर होना है मतदान

 

 

 

 

बंगाल: आखिर कौन हैं वो ममता के दो अफसर जिनपर चुनाव आयोग ने की कार्रवाई?

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले बंगाल में चुनावी लड़ाई जारी है. राजनीतिक हिंसा बढ़ते देख चुनाव आयोग ने बंगाल में प्रचार का समय कम कर दिया है तो वहीं ममता बनर्जी के करीबी अफसरों पर भी गाज गिरी है. अफसरों पर गाज गिरने के बाद ममता बनर्जी भड़क गईं और चुनाव आयोग को खूब खरी-खोटी सुनाई.
दरअसल, ममता बनर्जी चुनाव आयोग पर यूं ही नहीं भड़कीं. दरअसल, जिन अधिकारियों को हटाया गया या फिर शिफ्ट किया गया है, उनमें ममता बनर्जी के खास अफसर भी शामिल हैं. चुनाव आयोग ने बंगाल के प्रधान सचिव (गृह) अत्रि भट्टाचार्य को पद से हटाया. इसके साथ ही सीआईडी के ADG राजीव कुमार को भी उनके पद से हटाया गया.
 
 
 
 
कौन-कहां करेगा सभाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - दो बंगाल (माथुरपुर, दमदम), तीन उत्तर प्रदेश (मऊ, चंदौली और मिर्जापुर).
ममता बनर्जी – माथुरपुर, डायमंड हार्बर, जोका (पदयात्रा), सुकांत सेतु (पदयात्रा)
महागठबंधन – वाराणसी 
अमित शाह – महाराजगंज, सिकंदरपुर, फेफना, देवरिया, गोरखपुर में रोड शो
योगी आदित्यनाथ – गाजीपुर, गोरखपुर

 

 

 

मोदी के गढ़ में महागठबंधन


19 मई को होने वाले आखिरी चरण के मतदान में वाराणसी में भी वोट डाले जाएंगे. इससे पहले आज बसपा प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव वाराणसी में आज रैलियों को संबोधित करेंगे. वाराणसी से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में विपक्ष उन्हें घेरने पर जुटा है. बुधवार को ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी वाराणसी में रोड शो किया था. 

 

 

 

चुनाव आयोग ने लिया था एक्शन


आयोग ने बंगाल में गुरुवार रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है. इसके अलावा आयोग ने  पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव (गृह) अत्रि भट्टाचार्य और सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को उनके पदों से हटाने का आदेश दिया है. उधर चुनाव आयोग के सख्त कार्रवाई पर ममता बनर्जी भड़क गई हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के निर्देश पर चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है.
राजीव कुमार वही पुलिस अफसर हैं जो इसके पहले कोलकाता के पुलिस कमिश्नर थे और जिनके घर पर सीबीआई ने छापा मारा था. चुनाव आयोग ने उन्हें फौरन केंद्रीय गृहमंत्रालय में हाजिर होने को कहा है. आयोग ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालने पर भी बैन लगा दिया है.

 

 

 

 

 

 

 

Read 124 times Last modified on Sunday, 09 June 2019 07:26
Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.