BREAKING NEWS
आज कांग्रेस में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा, पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें आज कांग्रेस में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा, पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें आज कांग्रेस में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा, पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें

कांग्रेस में शामिल शत्रुघ्न सिन्हा, पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें Featured

बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे. पिछले महीने 28 मार्च को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और शामिल होने को लेकर विस्तृत बात हुई थी. शत्रुघ्न सिन्हा आज 6 अप्रैल को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे. वहीं चुनाव आयोग ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर समेत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कई करीबी माने जाने वाले कई पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया है

 

 

 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे. पिछले महीने 28 मार्च को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और शामिल होने को लेकर विस्तृत बात हुई थी. शत्रुघ्न सिन्हा आज 6 अप्रैल को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे. वहीं चुनाव आयोग ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर समेत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कई करीबी माने जाने वाले कई पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया है. पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें...

 

 

1. आज कांग्रेस में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब से लड़ सकते हैं चुनाव

 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे. पिछले महीने 28 मार्च को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और शामिल होने को लेकर विस्तृत बात हुई थी. पिछले दिनों कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने एक ट्वीट कर बताया था कि बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा 6 अप्रैल को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे.

 

2. मेनका गांधी ने कहा, राहुल गांधी कुछ भी कर लें, प्रधानमंत्री नहीं बन सकते

 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता मेनका गांधी इस बार पीलीभीत की जगह सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रही हैं. मेनका गांधी पीलीभीत से 6 बार सांसद रही हैं और 2009 में आंवला लोकसभा सीट से सांसद चुनी गई थीं. चुनाव की तैयारियों और महागठबंधन की राजनीति के बारे में आजतक ने उनसे खास बातचीत की. इस क्रम में मेनका गांधी ने कहा कि सुल्तानपुर सीट से उनके पति संजय गांधी दो बार और वरुण गांधी पिछली बार चुनाव जीत चुके हैं. इस मुश्किल सीट पर इस बार वे और कार्यकर्ता मिलकर एक बार फिर से मेहनत कर रहे हैं. मेनका गांधी ने अपनी जीत का भरोसा दिया लेकिन इसका कितना अंतर होगा, इसके बारे में कुछ नहीं कहा.

 

3. चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव, कोलकाता CP समेत कई अफसरों का किया तबादला

 

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को दो बड़ी कार्रवाई की. पहला आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव अनिल चन्द्र पुनेठा को तत्काल हटाने के आदेश देने के साथ आयोग ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर समेत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कई करीबी माने जाने वाले कई पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया है.

4. सोनपुर में चुनावी रैली करेंगे नरेंद्र मोदी, 28 साल बाद पहली बार जाएगा कोई प्रधानमंत्री

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं. अब वो शनिवार को ओडिशा पहुंचेंगे और दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. वो पहले सुंदरगढ़ और फिर सोनपुर में चुनावी जनसभा करेंगे. ओडिशा का सोनेपुर ऐसी जगह है, जहां 28 साल से कोई प्रधानमंत्री गया ही नहीं. यह पहली बार होगा, जब कोई प्रधानमंत्री 28 साल बाद सोनपुर का दौरा करेगा.

 

5. चुनाव आयोग की पार्टियों को हिदायत, अगर ऐसा किया तो होगी कार्रवाई

 

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना (न्याय) पर नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार की टिप्पणी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भारतीय सेना को ‘मोदीजी की सेना’ कहे जाने जैसे चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामलों को देखते हुए शुक्रवार को निर्वाचन आयोग ने एक बार फिर राजनीतिक दलों, उनके नेताओं और उम्मीदवारों के लिए हिदायतनामा जारी किया है.

Read 259 times Last modified on Monday, 08 April 2019 06:33
Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.