Politics

लोगों को मुफ्त में पानी देने वाला देश का पहला राज्य होगा गोवा- सीएम प्रमोद सावंत

गोवा में कल से पानी का बिल माफ, इन लोगों को मिलेगा फायदा, CM प्रमोद सावंत ने किया ऐलान
गोवा में कल से पानी का बिल माफ, इन लोगों को मिलेगा फायदा, CM प्रमोद सावंत ने किया ऐलान
130views

Goa : गोवा में कल 1 सितंबर से पानी का बिल माफ, एक घर में 16000 लीटर पानी निशुल्क मिलेगा, आम लोगों की सबसे खास जरूरत को निशुल्क करने वाला गोवा देश का पहला ऐसा राज्य

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, 1 सितंबर से हम पानी के बिल कम कर रहे हैं. 16,000 लीटर पानी मुफ्त दिया जाएगा. 1 सितंबर से 60% परिवारों को जीरो बिल मिलेगा. फ्लैट या कॉम्प्लेक्स में रहने वाले इस योजना का लाभ उठा सकेंगे. वहीं उन्होंने छोटे व्यवसायों के लिए भी एक ऐलान किया है. उन्होंने कहा, रेस्तरां को अब औद्योगिक बिलों (Industrial bills) का भुगतान नहीं करना होगा. हम इसे कमर्शियल बिल स्लैब में ले जा रहे हैं, वे बड़े पैमाने पर पैसे बचाने में सक्षम होंगे. लंबित बिलों के भुगतान की सुविधा के लिए ओटीएस (एकमुश्त निपटान) को 2 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.

गोवा के सीएम CM प्रमोद सावंत ने आगे कहा, ‘लोगों को मुफ्त पानी देने वाला गोवा देश का पहला राज्य होगा, हम इस पानी को बर्बाद नहीं कर रहे हैं, हम मुफ्त पानी पाने के लिए पानी बचाना चाहते हैं. वहीं हाल ही में गोवा सरकार का ‘गोवा भूमिपुत्र अधिकारिणी बिल, 2021’ अपने नाम के कारण विवादों में था. ऐसे में राज्य के कुछ समुदायों की तरफ से जारी विरोध को बढ़ता देख सरकार ने बिल से ‘भूमिपुत्र’ शब्द हटाने का फैसला किया था.