हरियाणा में दो घंटे पटाखे जलाने की इजाजत
Politics

कई राज्यों में बैन के बीच हरियाणा में दो घंटे पटाखे जलाने की इजाजत

207views

A[/बलात्कार के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम 24 घंटे के सीक्रेट पैरोल पर जेल से बाहर आया था. राम रहीम को मिली ये पैरोल इतनी गुप्त था कि पूरे हरियाणा में इसकी मात्र चार लोगों को जानकारी थी.

कोरोना वायरस और प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए इस बार कई राज्यों ने दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया है. हरियाणा ने भी दिवाली के मौके पर पटाखों पर बैन लगा दिया था. हालांकि अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि राज्य में दो घंटे पटाखे बजाने की इजाजत होगी.

दिवाली से पहले बढ़ते प्रदूषण को लेकर हरियाणा ने दिवाली पर पटाखों पर बैन लगाने का ऐलान किया था. हालांकि अब इस प्रतिबंध में थोड़ी छूट दी गई है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि दिवाली पर हरियाणा में दो घंटे पटाखे बजाने की इजाजत होगी.

वहीं डेरा चीफ की एक दिन की पैरोल मामले में गृहमंत्री को जानकारी नहीं होने के मामले पर सीएम खट्टर ने कहा, ‘जेल मैनुअल के तहत सनराइज से सनसेट तक पैरोल देने का लोकल एडमिनिस्ट्रेशन का विशेषाधिकार है.’ बलात्कार के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम 24 घंटे के सीक्रेट पैरोल पर जेल से बाहर आया था. राम रहीम को मिली ये पैरोल इतनी गुप्त था कि पूरे हरियाणा में इसकी मात्र चार लोगों को जानकारी थी. गुरमीत राम रहीम को ये पैरोल 24 अक्टूबर को मिली थी.

वहीं मेडिकल कोर्स की फीस वृद्धि को लेकर सीएम खट्टर ने कहा, ‘लंबे समय से फीस वृद्धि नहीं हुई थी लेकिन अभी भी हमारी फीस वृद्धि के बाद भी मेडिकल फीस पंजाब से कम है.’

Review overview

criteria 19.6
criteria 28.9
criteria 39.1
criteria 48.8
criteria 59.5
criteria 69
criteria 79.1
9.1

Summary

Situation admitting promotion at or to perceived be. Mr acuteness we as estimable enjoyment up. An held late as felt know.

Leave a Response